सैंडिल भी बताती है महिलाओं का व्यक्तित्व

0
120

महिलाएं हमेशा से ही पुरुषों के लिए एक अनसुलझी पहेली रही है। वे उन्हें और उनके व्यक्तित्व को जानने के नए-नए तरीके खोजते रहते हैं लेकिन इन सब से इतर अगर केवल बिना बात किए एक झलक में ही उनके बारे में पता चल जाए तो? यह बात सुनने में थोड़ी अजीब हो सकती है लेकिन सच है। अगर आप वाकई किसी महिला से बिना बात किए उसके व्यक्तित्व के बारे में जानना चाहते हैं तो उनके फुटवियर्स को ध्यान से देखें.

इसलिए पहनती हैं हाई हील
एक शोध से पता चला है कि यदि कोई महिला हाई हील की सैंडिल पहनती है तो वो समाज में एक बड़ा मुकाम हासिल करना चाहती है! शोध कि रिपोर्ट में बताया गया है कि औरतें अपने स्वाभाव में अपनी स्थानीय प्रवृत्ति अपनाती हैं यानि कि जब वो शहर के किसी अमीर हिस्से में जाती हैं तो हाई हील वाले सैंडिल पहनती हैं, लेकिन जब वो आर्थिक रूप से पिछड़े इलाकों में जाती हैं तो वहां वो हील्स पहनना बिलकुल भी पसंद नहीं करती हैं.

शोध में बताई ये बात
अधिकतर महिलाएं अमीर बनने और दिखने की इच्छा रखती हैं! वे गरीब लड़कियों से अलग दिखना चाहती हैं, इसलिए जब भी कसी अमीर हिस्से में जाती हैं तो वहीं मौजूद अमीर महिलाओं की हील्स से अपनी हाई हील्स मैच करना चाहती हैं!

वहीं इससे ठीक उलट जब वे गरीब इलाकों या बस्तियों में जाती हैं तो उनका ध्यान न तो सैंडल पर होता है और न मैक अप पर शोध के आधार पर प्रोफेसर ने बताया कि शुरूआत से ही मानव सभ्यता में रुतबा और इज्जत पाने की होड़ रही है और लोग हमेशा ही शक्तिशाली लोगों के साथ खड़े रहना पसंद करते हैं!