सुबह-सुबह अदरक का जूस पीना इन 10 भयंकर रोगों का रामबाण उपाय है, कृपया शेयर जरूर करे

0
140

अदरक का इस्तेमाल आप चाय व खाना बनाने के लिए करते हो। आपकी उम्र चाहे जो भी हो आपकी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है अदरक का रस। उम्र बढ़ने के साथ शरीर कमजोर और बीमार होता चला जाता है ऐसे में यदि आप पहले से ही अपने शरीर के बारे में चिंता करेगें तो आपको आगे चलकर बहुत फायदें हो सकते हैं।
सुबह-सुबह अदरक का जूस पीने से कई तरह की बीमारियां ठीक होती हैं। इसके अलावा डायबिटीज और गठिया के दर्द से भी राहत मिलती है। अदरक का जूस पीने से कोलस्ट्रोल कम होता है। यदि आप रोज अदरक का जूस पीएगें तो आपको गले की बीमारी, बुखार, जुकाम और सर्दी, सिर दर्द और कैंसर जैसी 10 भयंकर बीमारियां नहीं लगेंगी।
अदरक के जूस के अन्य फायदों को जानने से पहले हम आपको बताते हैं कैसे बनता है अदरक का जूस।

 आवश्यक सामग्री :

  • एक छोटा कटा हुआ अदरक
  • एक नींबू
  • शहद (कार्बनिक शहद अवश्यकतानुसार)

अदरक जूस बनाने का तरीका : सबसे पहले आप अदरक को अच्छे से धो कर के साफ कर करें और इसे काट लें। फिर इन कटे हुए अदरक के टुकड़ों को मिक्सर में अच्छे से पीस लें। अब इसके जूस को किसी गिलास में निकाल लें और इसमें उपर से शहद और थोड़ा नींबू निचोड़ दें। लीजिए ये तैयार है आपका अदरक का रोगनाशक आयुर्वेदीक जूस।

सुबह-सुबह अदरक के जूस को पीने के फायदे :

कैंसर की बीमारी में : अदरक का जूस पीने से कैंसर की समस्या से इंसान बच सकता है। अदरक में कैंसर रोधी गुण पाए जाते हैं। अदरक कैंसर के सैल्स को बढ़ने नहीं देता है।

गठिया और जोड़ों का दर्द : अक्सर गठिया और जोड़ों के दर्द से बहुत लोग परेशान रहते हैं। अदरक का जूस पीने से आपको इन बीमारियों से राहत मिलती है।

डायबिटीज (मधुमेह) में अदरक : यदि आपका या आपके परिवार में किसी का ब्लड शुगर लेवल बढ़ा हुआ है तो एक गिलास अदरक का जूस रोज पीएं। एक महीने नियमित पीने से बढ़ा हुआ शुगर लेवल सामान्य हो सकता है।

महत्त्वपूर्ण सुचना: यहाँ दी गई जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हरसम्भव प्रयास किया गया है। यहाँ उपलब्ध सभी लेख पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए है और इसकीनैतिक जि़म्मेदारी www.braahmi.com  की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपनेचिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। आपका चिकित्सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्प नहीं है।