सिर्फ एक महीने में कमर की साइज को करें 4 इंच तक कम, हैरान कर देने वाला घरेलु उपाय

0
551

भागदौड भरी जिंदगी में हर समय लोगो को किसी ना किसी प्रकार की परेशानी रहती है और अपनी जिंदगी से वह कुछ पल सुकून के भी नही निकाल पाता है इससे इंसान अपने स्वास्थ्य पर बिल्कुल भी ध्यान नही दे पाता है। और इसी के चलते वह सबसे ज्यादा शिकार होता है मोटापे का।
जी हांए मोटापा इंसान का सबसे बडा दुश्मन है और इसी के चलते हार्ट.अटेक, डायबिटीज जैसी बिमारियां इंसान के शरीर में घर बना लेती है।

अगर बात मोटापे की करें, तो इसका सबसे ज्यादा असर हमारें पेट पर दिखाई देता है और इसी कारण मोटापा शरीर पर साफ झलकता है। और पेट के साथ कमर के हिस्सें में जमा अतिरिक्त चर्बी की वजह से मोटापे की परेशानियों का सामना करना पडता है।

इसलिए, आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए है जिन्हें अजमाकर आप अपनी कमर और पेट की अतिरिक्त चर्बी को आसानी से कम कर सकते है। और इतना ही नही, सिर्फ एक महिने के अंदर आप 4 इंच तक पेट को कम कर सकते है।

तो आइए, जानते है कि किस तरह एक महीने में कमर का घेरा 4 इंच तक कम किया जा सकता है।

कई बार लोग अपने बढते वजन को जल्दी-जल्दी घटानें के चक्कर में शुरू से ही जमकर एक्सरसाइज करना चाहते है जिससे कि जल्द ही वजन को कम किया जा सके। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक साथ ज्यादा एक्सरसाइज करने से आपके शरीर पर विपरित प्रभाव पड सकता है।
अत इससे बचने के लिए आप शुरूआती 1से 3 दिनों तक केवल हल्की फुल्की वार्म-अप एक्सरसाइज पर ज्यादा ध्यान दे और उसे ही करें । इससे आपकी बाडी फ्लेक्सिबल होकर आगे की एक्सरसाइज के लिए तैयार होगी, जिससे आपको आगे एक्सरसाइज करने में भी आसानी होगी।

शुरूआती दिनों की हल्की एक्सरसाइज के बाद आप अपनी एक्सरसाइज में धीरें-धीरें बढोतरी लाना शुरू कर दे। जिससे आपको आसानी होने लगे। इस तरह अपनी एक्सरसाइज में बढोतरी करने से आपके स्टेमिना में तेजी आऐगी और एक्सरसाइज को बढाने से स्टेमिना को डेवलप करने में आसानी रहेगी जो कि आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है। ऐसा आप अपनी एक्सरसाइज में 3 से 6 दिनों तक करें।

महत्त्वपूर्ण सुचना: यहाँ दी गई जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हरसम्भव प्रयास किया गया है। यहाँ उपलब्ध सभी लेख पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए है और इसकीनैतिक जि़म्मेदारी www.braahmi.com  की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपनेचिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। आपका चिकित्सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्प नहीं है।