सलमान के लिए कितना कलेक्शन जुटाएगी टयूबलाइट?

0
6

हैदराबाद (ईएमएस)। सलमान की बहुप्रतीक्षित फिल्म टयूबलाइट आखिरकार रिलीज हो गई। इस फिल्म से सलमान को काफी उम्मीदें हैं। भारत-चीन युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में मंदबुद्धि व्यक्ति का किरदार निभाने वाले सलमान ने अपने संजीदा अभिनय से एक बार फिर लोगों का दिल जीतने का प्रयास किया है। उनकी यह फिल्म बॉक्स आफिस पर क्या कमाल दिखाती है, यह तो अब तक साफ नहीं है, लेकिन सवाल यह भी है कि क्या वह ईद पर प्रदर्शित अपनी ही पिछली फिल्मों का रिकार्ड तोड़ पाएंगे?

आलोचकों का मानना है कि इस बार स्थितियां उतनी आसान नहीं हैं। ईद पर टय़ूबलाइट को ट्रांसफार्मर्स से कड़ी टक्कर मिलने वाली है। आलोचकों का मानना है कि ट्रांसफार्मर्स फिल्म सलमान खान के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर डाल सकती है। सलमान के प्रशंसकों में टय़ूबलाइट फिल्म के प्रति आकर्षण बना हुआ है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि अगले हफ्ते प्रदर्शित होने वाली ‘ट्रांसफॉर्मर्स’ सीरीज की पांचवीं फिल्म ‘ट्रांसफॉर्मर्स: द लास्ट नाइट’ से ‘टयूबलाइट’ को कड़ी टक्कर मिलेगी और इसका सीधा असर सलमान की फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर पड़ सकता है। इसके अलावा मल्टीप्लेक्स वालों ने भी दूसरे हफ्ते में टयूबलाइट के प्रदर्शनों को कम करने की बात कही है। ऐसी स्थिति में एक ओर जहां सलमान की फिल्म को प्रदर्शित करने वाली वितरण कंपनियों कंपनियों का तनाव बढ़ गया है। वहीं कबीर खान को अब यह आशंका सता रही है कि ‘टयूबलाइट’ कुल प्राप्तियों के मामले में ‘बजरंगी भाईजान’ से पिछड़ न जाए।

फिल्मी कारोबार पर नजदीकी नजर रखने वाले विश्लेषकों का मानना है कि टय़ूबलाइट पहले सप्ताह में अच्छा प्रदर्शन करेगी, लेकिन दूसरे सप्ताह में बॉक्स ऑफिस पर उसका संग्रह तेजी से नीचे आएगा। अगर हम सलमान की पिछली रेकॉर्ड कलेक्शन करने वाली फिल्मों यानी ‘एक था टाइगर’, ‘किक’, ‘बजरंगी भाईजान’ या ‘सुल्तान’ की बात करें, तो ये सभी फिल्में ईद के दिन या उसके आसपास ही रिलीज हुई थीं। ‘टयूबलाइट’ भी ईद के कुछ ही पहले प्रदर्शित की गई है। यानी सलमान की फिल्म को ईद से पहले के दिनों में तो मंदी से गुजरना ही पड़ेगा। इसका फिल्म के कुल कलेक्शन पर असर पड़ेगा। ट्रांसफार्मर्स ईद के चार-पांच दिन बाद रिलीज हो रही है। इसका सीधा मतलब यही है कि ट्रांसफार्मर्स, टय़ूबलाइट के प्रदर्शनों में कमी करेगा। इसका सीधा मतलब यही है कि ट्रांसफार्मर्स का प्रदर्शन सलमान की फिल्म के प्रदर्शन को प्रभावित करने वाला है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here