श्रीलंकाई खेल मंत्री के क्रिकेटरों को मोटा कहने पर भड़के मलिंगा

0
8

कोलंबो । श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा एक बार फिर विवादों में आ गये हैं। मलिंगा ने श्रीलंकाई खेल मंत्री की तुलना एक बंदर से कर दी। यह मामला तब शुरू हुआ जब मंत्री ने कहा कि टीम के कुछ खिलाड़ी बेहद मोटे हैं। इससे नाराज मलिंगा ने मंत्री की तुलना बंदर से कर दी। अब इस मामले में यह तेज गेंदबाज फंसता नजर आ रहा है। उनके खिलाफ जांच के आदेश हो गये हैं। यह विवाद चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में श्रीलंका के पाकिस्तान से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद शुरू हुआ।

देश के खेल मंत्री दयाश्री जयशेखर ने क्रिकेटर्स को मोटा कह दिया। इसके बाद मलिंगा ने जवाबी हमला करते हुए मंत्री की तुलना बंदर से कर दी। जयशेखर का कहना है कि उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में ना पहुंच पाने के लिए श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि श्रीलंका टीम के कुछ खिलाड़ी इतने मोटे हैं कि उनसे चला भी नहीं जाता और इसी वजह से वो कैच भी नहीं ले पाते।

वहीं मलिंगा ने कहा था कि खेल मंत्री को क्रिकेट के बारे में जरा भी ज्ञान नहीं है। मुझे ऐसे लोगों की आलोचना का फर्क नहीं पड़ता, जो सिर्फ अपने पद का मजा ले रहे हैं। यह ठीक वैसे है, जैसे मानो एक बंदर तोते के घोंसले में जाकर इसके बारे में बात कर रहा हो।

चैंपिंयंस ट्रॉफी में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में कप्तान सरफराज अहमद का कैच दो बार छूटा था। दोनों ही कैच मलिंगा की गेंद पर थे। यही कैच छोड़ना श्रीलंका को भारी पड़ गया था और श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया था। इस मामले में सफाई देते हुए जयशेखर ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों की फिटनेस के स्तर पर सवाल उठाये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here