यौन संबंधों में अधिक अंतराल से आती है नीरसता

0
8

नई दिल्ली (ईएमएस)। पति पत्नी के बीच यौन संबंध बनाना एक स्वाभाविक प्रिया है लेकिन कई बार काम में व्यस्तता या नौकरी के सिलसिले में एक दूसरे से दूर होने की वजह से एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते। ऐसी स्थिति में यौन जीवन (सेक्स लाइफ) पर असर पड़ता है। कई बार जोड़े अपने काम में व्यस्त होने के कारण लंबे समय तक सेक्स नहीं कर पाते। जिसका असर उनकी सेक्स लाइफ पर पड़ता है। आज हम आपको बता रहे हैं लंबे समय तक सेक्स ना करने से किस तरह के प्रभाव होते है। अगर आप कुछ समय के लिए सेक्स नहीं करते तो आप सोचने लगते हैं कि आपने आखिरी बार कब सेक्स किया था। आप उस पल और मोमेंट को याद करने लगते है। ऐसे में आप काफी भावुक भी हो जाते हैं।

लंबे समय तक सेक्स ना करने से आप सेक्स के बारे में सोचने लगते हैं। नई-नई चीजें इमैजिन करते हैं। ऐसी सिचुएशन में सेक्स फेंटेसी जाग जाती हैं। सेक्स पूरे दिन दिमाग में बना रहता है। ऐसे में ये भी भूल जाते हैं कि रीयल सेक्स की फीलिंग कैसी होती है। ऐसी स्थिति में लोग सेक्स के बारे में बात करने से कतराने लगते हैं। आप उन लोगों से कतराने और उनसे नफरत करने लगते हैं जो कपल एक-दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार जताते हैं। जब लंबे समय तक सेक्स ना करने से हताशा हावी होने लगती है।

ऐसी स्थिति में कई लोग बाहर किसी अन्य पार्टनर की तलाश करने लगते हैं। लोग अपना प्रोफाइल डेटिंग ऐप्स पर डालने लगते हैं और वन नाइट स्टैंड के बारे में सोचने लगते हैं। यहां तक कि वाइफ स्वैपिंग यानी पत्नियां बदलने तक के ख्याल उनके दिमाग में आने लगते हैं। कई बार लोग अपने एक्स-पार्टनर तक को कॉल करके मिलने की योजना बना लेते हैं। जब आपको कुछ समझ नहीं आता तो आप समझौता करने वाली अवस्था तक पहुंच जाते हैं। आप परिस्थिति को स्वीकार कर लेते हैं। समझौता करने के बाद आप काम, परिवार और मित्रों पर ध्यान केन्द्रित करने लगते हैं। आप सही समय का इंतजार करने लगते हैं और सबकुछ किस्मत पर छोड़ देते हैं। लंबे समय तक सेक्स ना करके के बाद एक स्टेज ऐसी आती है जब आपको समझ में आता है कि जीवन में कुछ भी स्थायी नही हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here