ये उपाय झड़ते बालों को 3 दिन में रोक देता है, जड़ो से नए बाल उगा देता है, सफ़ेद बाल भी काले हो जाते है, बुढ़ापे तक बालों को बचाना है तो इसे सप्ताह में 3 बार लगाए

0
556

हर किसी की चाहत है की हमारे बाल काले लम्बे और घने हो क्यूँकि बाल हमारे शरीर के सबसे महत्वपूर्ण अंगों में से एक है। जब बाल सिर पर नहीं होते तो हम समाज में हंसी का कारण भी बन सकते है। आज बाल से संबंधित बहुत सारी समस्याएं पैदा हो गयी है जैसे गिरते बाल व कमजोर बाल इत्यादि। आज पुरुष हो या महिला सभी चाहते है की उनके बाल स्वस्थ व मजबूत बने रहे और जिनके सिर पर बाल नहीं है वह चाहते है की उनके बाल दुबारा वापिस आ जाये।

बालों के लिए बहुत से व्यक्ति बहुत सारे उपाय भी करते है लेकिन बहुत कम लोगो को उसे फ़ायदा मिलता है। आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे घरेलु उपाय के बारे में जिसका इस्तेमाल करके आप अपने बाल से संबंधित सभी समस्याएं दूर कर सकते है। और इसके इस्तेमाल से आपके बाल स्वस्थ व मजबूत बन जाते है और इसके नियमित इस्तेमाल से आपके सिर पर नए बाल भी पैदा होने लगते है।

आवश्यक सामग्री

  • आवला पाउडर
  • दही
  • जैतून का तेल
  • एलोवेरा

पेस्ट बनाने की विधि और उपयोग करने का तारिका :

ऊपर बताए गई सभी सामग्री को बराबर मात्रा में लेकर उसका एक पेस्ट तैयार कर लेना है आपका घरेलु उपाय तैयार है। इस पेस्ट को सप्ताह में 3 बार अपने बाल व बाल की जड़ो पर अच्छे लगाना है और इसे 20 मिनट के लिए लगा रहने देना हैं उसके बाद आपको पानी से बाल साफ कर लेने है। ऐसा करने से आपके बाल सिर्फ़ 3 बार इस्तेमाल से ही स्वस्थ व मजबूत बन जाते है और जिसके सिर पर बाल नहीं होते उसके सिर पर नए बाल पैदा होने लगते है। यह झड़ते बालों को रोकता है। इससे रूसी ख़त्म हो जाती है और सफ़ेद बाल काले होने लगते है।

इसके उपयोग से बालों से जुड़ी सभी समस्याओं में फायदा होता है फिर चाहे महिला हो या पुरुष सभी को एक बार इसका इस्तेमाल करके जरूर देखना चाहिए क्योंकि ये घर पर आसानी से बनने वाला उपाय है। ये उपाय इतना कारगर है की झड़ते बालों को 3 दिन में रोक देता है, जड़ो से नए बाल उगा देता है, सफ़ेद बाल भी काले हो जाते है, बुढ़ापे तक बालों को बचाना है तो इसे सप्ताह में 3 बार लगाए।

महत्त्वपूर्ण सुचना: यहाँ दी गई जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हरसम्भव प्रयास किया गया है। यहाँ उपलब्ध सभी लेख पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए है और इसकीनैतिक जि़म्मेदारी www.braahmi.com  की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपनेचिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। आपका चिकित्सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्प नहीं है।