भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने दक्षिण अफ्रीका पर चाहिये जीत

0
8

ओवल । चैम्पियंस ट्राफी के गुप बी मैच में श्रीलंका से हार के बाद अब भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने रविवार को दक्षिण अफ्रीका से होने वाले मुकाबले को जीतना जरूरी है। भारतीय टीम अभी अपने ग्रुप में रन रेट के हिसाब से सबसे आगे है। भारत और श्रीलंका के दो-दो अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका दूसरे और पाकिस्तान चौथे स्थान पर हैं। ग्रुप बी के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 96 रन से हराया था जबकि दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से हराया था। तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान से 19 रन से हार गया था जबकि चौथे मैच में गुरुवार को श्रीलंका ने भारत को सात विकेट से हराया।

अगर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाला मैच भारत हार जाता है तो टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगा और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचेगा। वहीं दूसरी टीम के रूप में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 12 जून को होने वाले मैच में जो भी टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

गुप ए से इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। इस ग्रुप से सभी टीम 2-2 मैच खेल चुके हैं और इंग्लैंड 4 अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे ऊपर है जबकि 2 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड 1-1 अंकों के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। आज बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के बीच मैच खेला जायेगा। इस मैच में जो भी टीम हारेगी वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और जो जीतेगी तीन अंकों के साथ अंक तालिका में वह दूसरा स्थान पर पहुंच जाएगी लेकिन ऐसे में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को खेले जाना वाला मैच ही तय करेगा कि सेमीफाइनल में कौन पहुंचेगा। शुक्रवार के मैच को अगर इंग्लैंड जीत जाता है तो दक्षिण अफ्रीका बाहर हो जायेगा और बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड में से से कोई एक टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी। अगर शुक्रवार को इंग्लैंड हार जाता है तो दक्षिण अफ्रीका 4 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा और बांग्लादेश व न्यूज़ीलैंड बाहर हो जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here