बारिश ने फिर धोया ऑस्ट्रेलिया मैच, बांग्लादेश से बांटे अंक

0
11

लंदन । चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के एक मैच में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मुकाबला बारिश के कारण रद्द रहा। दोनों टीमों को अंक बांटने पड़े। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला भी बारिश के कारण रद्द रहा था। बांग्लादेश अपना पहला मुकाबला इंग्लैंड से हार चुका है।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को को 44.3 ओवर में 182 रनों पर समेट दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार शुरुआत की। डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवर में 45 रन जोड़े। रूबेल हुसैन ने फिंच को पगबाधा आउट कर आॅस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। फिंच 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद वार्नर और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 38 रनों की साझेदारी की। हालांकि 16 ओवर के बाद बारिश के कारण मैच को रोक देना पड़ा। काफी देर तक तेज बारिश और मैदान गिला होने के कारण मैच पुन: शुरू नहीं हो पाया। मैदानी अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण करने के बाद मैच रद्द कर दिया। दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा।

इससे पहले बांग्लादेश के तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने पारी की शुरुआत की। सरकार छठे ओवर में जोश हेजलवुड का शिकार बने। उन्होंने मात्र तीन रन बनाए। उसके बाद इमरुल कैस, पैट कमिंस की गेंद पर सीधे पॉइंट पर कैच दे गए। उन्होंने 16 गेंदों पर छह रन बनाए। तीसरे विकेट के रूप में मुशफिकुर रहीम नौ रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शाकिब अल हसन ने 29 रन बनाकर इकबाल का अच्छा साथ दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। शाकिब के बाद शब्बीर रहमान और मेहमुद्दुल्लाह 8-8 रन बनाकर आउट हुए।

एक छोर पर इकबाल ने 95 रनों की संघषर्पूर्ण पारी खेली। वे 43वें ओवर में मिशेल स्टार्क की पहली ही गेंद पर हेजलवुड के हाथों लपके गए। इकबाल ने 114 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के जमाए। उसके बाद मुतर्जा और रूबेल बिना खाता खोले ही आउट हो गए। बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज अंतिम विकेट के रूप में आउट हुए। स्टार्क सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 29 रन देकर चार विकेट झटके। एडम झम्पा को दो, हेजलवुड, पैट कमिंस, ट्रेविस हेड और मोइजेस हेनरिक्स ने एक-एक विकेट हासिल किया।