धवन को गोल्डन बैट मिलने से भारतीय प्रशंसकों को राहत

0
5

नई दिल्ली । चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली करारी हार के दौरान सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को गोल्डन बैट मिलने से भारतीय प्रशंसकों को थोड़ी राहत जरूर मिली।

धवन टूर्नामेंट के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। टूर्नामेंट में धवन ने सबसे ज्यादा 338 रन बनाए। धवन ने 5 मैचों में यह खास उपलब्धि हासिल की। इस दौरान उनका औसत 67.60 का रहा. धवन ने एक शतक और दो अर्धशतक जड़े जिसमें 44 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के शामिल हैं। इस तरह से टूर्नामेंट का गोल्डन बैट धवन के नाम हुआ हालांकि व फाइनल में असफल रहे।

इससे पहले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2013 में भी धवन ने ही सबसे ज्यादा सर्वाधिक रन बनाए थे और गोल्डन बैट अवार्ड जीता था। अपने इस पुरस्कार को उस समय उन्होंने उत्तराखंड में आई भीषण बाढ़ में जान गंवाने वाले लोगों को समर्पित कर दिया था। धवन ने पिछली चैंपियंस ट्रॉफी के पांच मैचों में 90.75 की औसत से 363 रन बनाए थे। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में धवन के बाद रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर रहे।

रोहित ने भी 5 मैचों में 304 रन बनाए जिसमें नाबाद 123 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। रोहित का औसत 76.00 का रहा। रोहित ने भी धवन की तरह ही 1 शतक और 2 अर्धशतक लगाए। गोल्डन बैट का अवार्ड जहां भारत के शिखर धवन के नाम रहा तो गोल्डन बॉल का अवार्ड पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को मिला। हसन ने टूर्नामेंट के 5 मैचों में कुल 13 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here