दो रुपए के सिक्के से आप बन सकते हैं लखपति, जानें कैसे

0
170

इस बढ़ती महंगाई में 100 रुपए की कोई कीमत नहीं रह गई है। आज बच्चे पॉकेट मनी के लिए 100 रुपए तो ऐसे मांगते हैं, जैसे यह बहुत छोटी रकम हो। पांच रुपए तक तो भिखारी भी कई बार लेने से इंकार कर देते हैं।

मगर, क्या आप जानते हैं कि अगर आपके पास दो रुपए का सिक्का है, तो आप रातों-रात अमीर बन सकते हैं।दरअसल, 1980 के दशक के सिक्के अमीर भारतीयों के बीच बहुत लोकप्रिय रहे हैं।

कुछ दिन पहले, हैदराबाद में एक पुराने 2 रुपए के सिक्के की नीलामी की गई, जिसमें उसे तीन लाख रुपए में खरीदा गया। हैदराबाद आर्ट गैलरी के बाहर नीलामी में एक आदमी रातों-रात अमीर बन गया था।

सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें निशान है। मुंबई टकसालों के सिक्के देश में बहुत लोकप्रिय हैं, जिनमें डायमंड का निशान बना होता है। यदि आपके पास ऐसे निशान वाले सिक्के हैं, तो आपको बहुत सारे खरीदार मिल सकते हैं और उनसे आप पैसे कमा सकते हैं।

संग्रहालय या पुरानी चीजों की नीलामी जहां होती है, वहां इस तरह के सिक्कों के खरीदार काफी आते हैं। आर्ट गैलरी से बाहर की दुकान आपको समृद्ध बना सकती है। ऑनलाइन भी सिक्के की नीलामी करके भी आप अमीर बन सकते हैं।

आप ओएलएक्स और क्विकर जैसी वेब साइटों का उपयोग करके भी सिक्कों की नीलामी कर सकते हैं। आप इन वेबसाइट्स पर अपने सिक्कों का कलेक्शन देकर अमीर बन सकते हैं।