जापानी एनईसी ने भारत में लॉन्‍च किया बिग डाटा एनालिटिक्‍स सेंटर

0
8

नई दि‎ल्ली,  । भारत में बिग डाटा एनालिटिक्‍स मार्केट में अपनी उपस्थिति को मजबूत बनाने के लिए जापान की टेक्‍नोलॉजी कंपनी एनईसी कॉरपोरेशन ने एनालिटिक्‍स प्‍लेटफॉर्म और सॉल्‍यूशंस के लिए एक्‍सीलेंस सेंटर स्‍थापित करने की घोषणा की है।

कंपनी का ध्‍यान विशेषरूप से टेलीकॉम, मैन्‍यूफैक्‍चरिंग और बैंकिंग एवं फाइनेंशियल सर्विसेस इंडस्‍ट्री के साथ ही साथ एमएसएमई पर है। कंपनी इसके लिए कंपनी इस पर 1 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी और उसका लक्ष्‍य अगले तीन सालों में 10 करोड़ डॉलर का राजस्‍व हासिल करने का है।

एनईसी के वाइस प्रेसीडेंट (सिस्‍टम प्‍लेटफॉर्म बिजनेस यूनिट) तोमोयासू निशीमूरा ने कहा कि हम भारत और एशिया महाद्वीप में ग्राहकों की सहायता करने के लिए मजबूत साझेदार ईकोसिस्‍टम तैयार कर रहे हैं, भारत हमारे लिए एक प्रमुख बाजार है। उन्‍होंने कहा कि यह सेंटर शुरुआत में 30 इंजीनियर्स के साथ काम शुरू करेगा और अगले दो सालों में इनकी संख्‍या बढ़ाकर 100 तक की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह नया सेंटर टेलीकॉम, रिटेल, बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेस व इंश्‍योरेंस और मैन्‍यूफैक्‍चरिंग सेक्‍टर में ग्राहक और साझेदारों दोनों के लिए वन स्‍टॉप शॉप की तरह काम करेगा। शुरुआत में यह सेंटर भारत, जापान, सिंगापुर, फि‍लीपिंस और हांगकांग के बाजार पर ध्‍यान देगा बाद में धीरे-धीरे यह अपना विस्‍तार एपीएसी और अन्‍य क्षेत्र में करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here