जानिए आपके पैर की उंगलियां क्या कहती है आपके स्वभाव के बारे में

0
42

आपको जानकर बेशक हैरानी हो लेकिन ये बात बिलकुल सच है की आपकी शरीर की बनावट भी आपके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ कहती है। किसी भी व्यक्ति के पैर की उँगलियों से ही उसके स्वभाव का पता लगाया जा सकता है। आइये आपको बताते है की आपकी पैर की उंगलियां आपके बारे में क्या कहती है।

ऐसे लोगों का स्वभाव कैसा होगा जिनके पैर का अंगूठा बड़ा और बाकी उंगलियां छोटी हों : ऐसे लोग जिनके पैर का अंगूठा बड़ा लेकिन बाकि उंगलियां छोटी और एक समान हों ऐसे लोग काफी शांत स्वभाव के होते हैं और हर कार्य को बहुत ही शांतिपूर्वक करना पसंद करते हैं। ऐसे लोग बहुत ही धैर्यवान होते हैं किसी भी कार्य को करने में जल्दबाजी नहीं करते हैं। इन लोगों को किसी भी वाद विवाद में पड़ना पसंद है आता है और प्यार के मामले में भी ये लोग बहुत ही गंभीर किस्म के होते हैं। एक बार किसी के साथ प्यार में पड़ जाए तो फिर साड़ी उम्र साथ निभाते हैं।

ऐसे लोगों का स्वभाव कैसा होगा जिनके पैर के अंगूठे से साड़ी उंगलियां घटते क्रम में हों : ऐसे लोग बहुत ही डोमिनेटिंग नेचर के होते हैं, लोगों पे अपना वर्चस्व दिखाना इनके स्वभाव में होता है। इस प्रकार के उंगिलयों के शेप वाले व्यक्ति बस यही चाहते हैं की हर जगह उनका मान सम्मान हो और लोग उनकी रेस्पेक्ट करें, उन्हें तवज़्ज़ो दें। ऐसे व्यक्ति को गुस्सा भी बहुत जल्दी आ जाता है जब इनके कहे अनुसार कोई काम नहीं होता। ऐसे लोग अपने स्वभाव की वजह से अपने पार्टनर पे भी हावी रहते हैं और सिर्फ अपनी सुनते हैं।

ऐसे लोगों का स्वभाव कैसा होगा जिनके पैर का अंगूठे के बराबर की दोनों उंगलियां सामान हो : इस तरह की उँगलियों के शेप वाले लोग ज्यादातर बहुत ही हार्डवर्किंग होते हैं। ऐसे लोग जो भी करते है पुरे दिल से करते है और अपनी सारी मेहनत उसमे झोंक देते हैं। ऐसे लोग अपने परिवार वालों के फेवरेट होते है क्यूंकि वो अपनी जिम्मेदारियों का वहन बहुत ही अच्छे तरीके से करते हैं। ऐसे लोग दूसरों के काम को भी सराहते हैं और की गयी मेहनत की कदर करते हैं।

ऐसे लोगों का स्वभाव कैसा होगा जिनके पैर के अंगूठे के बाद वाली ऊँगली सभी उँगलियों से बड़ी होती है : ऐसे लोग अन्य लोगों की तुलना में बहुत ही क्रिएटिव होते है और अपने कामों को बड़े ही यूनिक ढंग से करना पसंद करते हैं। जीवन को लेकर इनका नजरिया बहुत ही अलग होता है इसलिए ये अपनी लाइफ की प्लानिंग भी बहुत ही अलग तरीके से करते हैं। परिवार वालों का इन्हें बहुत प्यार मिलता है और सभी से ये मिलजुल कर रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here