गूगल तेज करेगा ऑनलाइन चरमपंथ के खिलाफ अभियान

0
14

नेवार्क। गूगल ने कहा है कि वह ऑनलाइन चरमपंथ के खिलाफ अपना अभियान तेज करेगा। गूगल ने एक बयान में कहा कि वह आतंकवाद और घृणा फैलाने वाले समूहों से संबंधित वीडियो की पहचान करने और उन्हें हटाने के लिए और संसाधन लगा रहा है। गूगल ने यह अभियान अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी में हाल ही में की गई आतंकी कार्रवाई के बाद शुरू किया है।

लंदन में बीते रविवार को एक मस्जिद से निकली वैन से लोगों को कुचलने का प्रयास किया गया। इस महीने शहर में दूसरी बार ऑटोमोबाइल का इस्तेमाल हथियार के तौर पर किया गया है। एक सप्ताह पहले भी एक बंदूकधारी ने बेसबॉल के मैदान में जीओपी विधि निर्माताओं पर हमला किया था।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि हमने हमारी नीतियों का उल्लंघन करने वाली सामग्रियों की पहचान और उन्हें हटाने के लिये वर्षों काम किया है, लेकिन सच्चाई यह है कि हमें एक उद्योग के तौर पर इस बात को अवश्य स्वीकार करना चाहिये कि अभी और काम किये जाने की आवश्यकता है।

आनलाइन घ्रणा फैलाने का यह कारोबार जारी रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती। गूगल ने कहा कि हम जल्दी ही ऐसे उपाय करने जा रहे हैं, जिसके बाद आनलाइन आतंक का कारोबार चलाना संभव नहीं होगा।