खांसी में स्टेरॉयड का भी बाप है कॉफ़ी का ये प्रयोग.

0
42

आपको अक्सर ही खांसी लगी रहती है ? क्या आपकी खांसी बहुत पुरानी हो चुकी है ? क्या बार बार दवा लेने के बाद भी आपकी खांसी नहीं जा रही. और आप दवा ले ले कर परेशान हो गए हो तो अभी ये जो फार्मूला हम बताने जा रहें हैं ये खांसी के मामले में स्टेरॉयड का भी बाप है. स्टेरॉयड कोई दवा नहीं होती ये डॉक्टर तब दिए जाते हैं जब कोई दवा असर ना करे. और स्टेरॉयड शरीर के लिए बेहद हानिकारक है. इस नुस्खे के बारे में हम ये भी बताना चाहते हैं के अनेक आधुनिक डॉक्टर भी इस का रिजल्ट देख कर चकित हो गए हैं. तो आइये जाने ये बेहतरीन नुस्खा.

इस प्रयोग में आवश्यक सामग्री.

  • एक कप बनी हुयी फीकी काली कॉफ़ी (बिना दूध और चीनी के)
  • दो चम्मच शहद.
  • दालचीनी – एक चुटकी (इच्छा अनुसार)

इसके उपयोग की विधि.
एक कप गर्म कॉफ़ी में दो चम्मच शहद अच्छे से मिला लीजिये. अब इस कॉफ़ी को धीरे धीरे घूँट घूँट कर पीजिये. यह प्रयोग दिन में दो बार कीजिये. सुबह और शाम को. पुराने से पुरानी और किसी भी प्रकार की खांसी इस प्रयोग के कुछ दिन करने से छू मंतर हो जाती है.

हो चुके हैं शोध.
कफ की समस्या वाले 97 रोगियों पर यह प्रयोग किया गया जिसमे इतना चौंकाने वाले रिजल्ट मिले के कई मल्टी नेशनल फार्मा कंपनियों की रातों की नींद और दिन का चैन उड़ गया. इस ड्रिंक को और शक्तिशाली बनाने के लिए आप इसमें चुटकी भर दालचीनी का पाउडर भी डाल सकते हैं.

विशेष.
जब भी खांसी हो तो ये प्रयोग आजमा लिया कीजिये. आज के बाद कभी खांसी की कोई दवा तुरंत ना लें. पहले ये प्रयोग कर के देखे.

ब्लैक कॉफ़ी बनाने की विधि.

  • आवश्यक सामग्री एक कप कॉफ़ी के लिए.
  • कॉफ़ी पाउडर – आधा चम्मच
  • पानी – डेढ़ कप

सबसे पहले चूल्हे पर आग जला कर किसी बर्तन में पानी उबलने के लिए डाल दीजिये, जैसे ही पानी को एक उबाल आये तो इसमें कॉफ़ी पाउडर डाल दीजिये. अभी इसको दो उबाल और आने दीजिये. बस आपकी black कॉफ़ी तैयार है. अभी इसमें आप दो चम्मच शहद मिला लीजिये तो ये आपकी खांसी के लिए बेहतरीन कफ़ सिरप बन गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here