ऐलियन पर बड़ा खुलासा कर सकती है नासा

0
7
वॉशिंगटन । अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा शीघ्र ही एलियन यानी पराग्रहियों के अस्तित्व के बारे में बड़ा खुलासा कर सकती है।   अंतरराष्ट्रीय हैकिंग समूह अनॉनिमस के हवाले से कहा गया है कि नासा बहुत जल्द ही ऐलियन्स से जुड़ी बहुत बड़ी जानकारी साझा कर सकती है।  अनॉनिमस ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि ’नासा का कहना है कि ऐलियन्स आ रहे हैं।’ अनॉनिमस का यह दावा कई मायनों में बेबुनियाद नहीं लगता। इन दावों का आधार नासा द्वारा हाल ही में की गईं कुछ अहम खोज हैं। नासा के एक प्रवक्ता ने अप्रैल में अमेरिकी कांग्रेस के सामनेकहग बोलते हुए पराग्रहियों की खोज से जुड़े कुछ संकेत दिए थे।
प्रफेसर थॉमस जुरबगन ने कांग्रेस के सामने कहा कि हाल के दिनों में नासा के हाथ कुछ अहम जानकारियां लगी हैं। नासा ने शनि के चंद्रमा पर हाइड्रोजन मौजूद होने का पता लगाया है। साथ ही, हबल्स टीम ने बृहस्पति के चंद्रमा ’यूरोपा’ के समुद्रों से जुड़ी कुछ विशेष जानकारियां भी हासिल की हैं। इन सबका जिक्र करते हुए प्राध्यापक जुरबगन ने कहा कि नासा ऐलियन्स की मौजूदगी से जुड़े अहम सबूत खोजने के बहुत करीब है। अमेरिकन साइंस, स्पेस एWड टेक्नॉलजी की समिति के सामने बोलते हुए प्रफेसर ने कहा कि ऐलियन्स की मौजूदगी से जुड़े सबूत खोजने के लिए जो अलग-अलग चीजें की जा रही हैं, उन्हें ध्यान में रखते हुए मैं कह सकता हूं कि नासा मानव इतिहास के सबसे गंभीर और अभूतपूर्व खोजों में से एक का पता लगाने की कगार पर है।
इस विषय पर अनॉनिमस ने जो विडियो पोस्ट किया है, उसमें अंतरिक्षयात्रियों और ब्रह्मांड से जुड़ी खोजों में शामिल लोगों द्वारा की गई टिप्पणियों को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में लोगों द्वारा देखे गए ऐलियन्स और उड़न तश्तरियों का भी जिक्र किया गया है। अनॉनिमस ने लिखा है कि ऐलियन्स को खोज निकालने से जुड़े मिशन में कुछ बहुत महत्वपूर्ण जानकारियां नासा को हासिल हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here