उद्धव से बढ़ी तकरार, फड़णवीस बोले मध्यवधि चुनाव को तैयार

0
6

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है। उनकी यह टिप्पणी उस वक्त आई है जब राज्य में किसान आंदोलन की पृ…भूमि में मध्यावधि चुनाव की अटकलें लगाई जा रही हैं। फड़णवीस ने किसी पार्टी का नाम लिए बगैर कहा, कुछ लोग समर्थन वापस ले कर सरकार गिराना चाहते हैं।

ऐसी स्थिति में मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि भाजपा मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है।
उन्होंने कहा मुझे विश्वास है कि इस बार हम पूर्ण बहुमत से सत्ता में आएंगे। यह उनकी शिवसेना को अप्रत्यक्ष चुनौती थी, जो इन दिनों खुलेआम भाजपा से अपनी खटास को उजागर करने लगी है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा को चेतावनी दी है यदि महाराष्ट सरकार द्वारा घोषित किसानों की कर्जमाफी अगले महीने लागू नहीं होती तो शिवसेना निर्णायक संघर्ष शुरू करेगी। इस निर्णायक संघर्ष को समर्थन वापसी के रूप में देखा जा रहा है। पूर्ण कर्ज माफी की घोषणा को किसानों की एकता की जीत बताते हुए उद्धव ने कहा था कि हमारी मांगें बेहद स्पष्ट थीं।

हमलोग यही चाहते थे कि किसानों के कर्ज पूरी तरह माफ कर दिए जाएं। पुणतांबा गांव समेत समूचे राज्य से आये किसानों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा था कि मैं किसानों को धन्यवाद देना चाहूंगा। हमने हरित क्रांति के बारे में सुना था, लेकिन महाराष्ट्र के किसानों ने यह दिखा दिया कि जो हरित क्रांति ला सकता है, वह क्रांति भी कर सकता है।

हाल ही में राज्य में हुए किसान आंदोलन के समय शिवसेना ने खुलकर किसान संगठनों और उनकी मांगों का समर्थन किया था। शिवसेना किसानों के सहारे अपना जनाधार बढाना चाहती है। वहीं, भाजपा ने मौके की नजाकत को भांपते हुए कर्जमाफी की घोषणा करके बाजी पलट दी है। भाजपा का मानना है कि वह कर्जमाफी के सहारे किसानों का भरोसा हासिल कर लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here