आप कामकाजी महिला हैं तो मेकअप से यूं निखारें खूबसूरती 

0
26

कामकाजी महिलाओं को आमतौर पर दोहरी जिम्मेंदारी निभानी पड़ती है। उन्हें कार्यालय के साथ-साथ घर का काम भी निपटाना पड़ता है। ऑफिस जाने की जल्दी की वजह से उन्हे तैयार होने का समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में सौंदर्य बरकरार रखने के लिए कामकाजी महिलाएं इन आसान मेकअप का इस्तेमाल कर सकती हैं।

करें ड्राई शैम्पू का उपयोग , यदि आपके पास शैम्पू करने का समय नहीं है और आपको कार्यालय के बाद पार्टी में जाना है तो फिर आप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर यह स्प्रे के रूप है तो इसे बालों की जड़ों पर स्प्रे कर कंघी की जा सकती है बालों को गीला करने की जरूरत नही पड़ेगी। इससे बालों की गंदगी और तेल दूर हो जाएगा।

बाल बांधने करें सूती टी-शर्ट का इस्तेमाल ,सुबह में बाल धोने के बाद यदि आपके पास हेयर ड्रायर इस्तेमाल करने का समय नहीं है तो सूती टी-शर्ट से बाल बांध लेना चाहिए। सूती टी-शर्ट बालों की नमी को तुरंत सोख लेगा और बालों में नैचरल मॉइश्चराइजर (प्राकृतिक नमी) प्रदान करेगा। जो बालों को प्राकृतिक रूप से कर्ल (घुघराले) बनाए रखेगा। आप चाहें तो सीरम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

हाथ पैर में लगाएं पेट्रोलियम जेली , व्यस्तता की वजह से यदि आप मैनीक्योर और पेडीक्योर के लिए व्यूटी सैलून नहीं जा पा रही हैं तो फिर रात में सोने से पहले हाथ और पैर पर पेट्रोलियम जेली लगाएं और पैरों में मोजे पहन लें। यह त्वचा में नैचरल मॉइश्चराइजर बनाए रखता है।

आखों की सुंदरता के लिए आई पेंसिल का इस्तेमाल करें , अक्सर पार्टी से देर रात लौटने के बाद अक्सर नींद पूरी नही हो पाती है और सुबह कार्यालय जाते समय चेहरा उदास व बेजान बना रहता है। ऐसे में आंखों के निचले किनारे पर त्वचा के रंग या सफेद कलर की आई पेंसिल का इस्तेमाल करना चाहिए। आंखों पर लाइनर लगाना न भूलें।