अरबाज के नहीं, प्रभुदेवा के निर्देशन में बनेगी दबंग-3

0
13

मुंबई । पिछले आठ साल से सलमान खान हिन्दी सिनेमा के शीर्ष पर काबिज हैं। सलमान खान की सफलता का यह सुनहरा दौर बोनी कपूर निर्मित और प्रभुदेवा निर्देशित फिल्म वांटेड के साथ शुरू हुआ था। इसके बाद सलमान ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। इस दौरान उन्होंने लगातार एक से बढ़ कर सफल फिल्में दीं। अब उनके सामने अपनी लोकप्रियता को बरकरार रखने की चुनौती है। इसी लिए वह नहीं चाहते कि दबंग सिरीज की तीसरी फिल्म का निर्देशन अरबाज करें। सलमान खान के नजदीकी सूत्रों के अनुसार सलमान चाहते हैं कि इस फिल्म को प्रभूदेवा निर्देशित करें।

वांटेड रिलीज हेने के एक साल बाद दबंग आई, इस फिल्म में उनके बेजोड़ अभिनय का पूरे फिल्म जगत ने लोहा माना। दबंग इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण साबित हुई कि इस फिल्म ने सलमान का भविष्य तो संवारा ही, इससे हिंदी फिल्मों को सफलता भी एक नई राह दिखाई। यही वजह है कि उनके भाई अरबाज खान काफी दिनों से दबंग सिरीज की तीसरी फिल्म बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सलमान नहीं चाहते कि इसका निर्देशन अरबाज करें। सलमान के प्रभूदेवा के साथ वांटेड-2 बनाने की चर्चाओं के बीच अब पता चला कि सलमान प्रभु देवा के साथ वांटेड-2 नहीं बल्कि दबंग-3 करने जा रहे हैं।

कहा जा रहा है कि सलमान खान शुरू से नहीं चाहते थे कि अरबाज खान दबंग-3 को निर्देशित करें। वे किसी ऐसे निर्देशक की तलाश में थे जो आम फार्मूला फिल्म को सफलता के साथ दर्शकों के सामने रख सके। दबंग-3 सफल सीरीज का भाग है जिसके चलते सलमान खान पर इसकी सफलता का बडा दबाव है। दबंग का पहला भाग अभिनव कश्यप और दूसरा स्वयं अरबाज खान ने निर्देशित किया था। अब इसका तीसरा भाग प्रभु देवा निर्देशित करेंगे। बालीवुड सूत्रों के अनुसार सलमान खान इस फिल्म को टाइगर जिंदा है और रेमो डिसूजा की डांस बेस्ड फिल्म को पूरा करने के बाद शुरू करेंगे, जिसके चलते यह संभवत: 2019 ईद पर प्रदर्शित होगी। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।