अपने जन्म की तारीख से जानिए अपना चरित्र और भविष्य में किस रोग से ग्रस्त होने वाले है आप

0
781

भारतीय अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम किसी भी इंसान का चरित्र या उस इंसान को भविष्य में कौन सा रोग हो सकता है यह बात आसानी से जान सकते है। बड़े – बड़े ज्योतिष शास्त्री भी किसी व्यक्ति की बीमारी और उसका चरित्र उसकी जन्म तारीख देखकर ही बताते है आज हम आपको इस बारे में ही पूर्ण रूप से बताने वाले है।

1. 10 , 19 अथवा 28 तारीख में जन्मे जातक

अगर आपके जन्म की तारीख 1 , 10 , 19 अथवा 28 है तो इस हिसाब से आपका चरित्र एक राजा की भाति माना जाएगा आप बहुत जल्दी उत्तेजित यानी गुस्सा हो जाते है . और जल्द ही आप खुश दिखने लगते है साथ ही साथ माना जाता है की इन चार तारीख में जन्मे जातको के लक्ष्य बड़े होते है . अन्य लोगो की तरह ये जातक छोटे कार्य करना पसंद नही करते इन तारीख में जन्मे जातक दिल के खुली किताब की भाँति होते है . अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है इन जातको को भविष्य में पित विकार बहुत परेशान करता है जिसके कारण इन जातको को दिल की बीमारी दांत के रोग सर दर्द नेत्र रोग होने की सम्भावना रहती है।

2. 11, 20 अथवा 29 तारीख में जन्मे जातक

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातको का जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 अथवा 29 तारीख को होता है . वे जातक चरित्र के बहुत मधुर और हृदय कोमल होते है साथ ही साथ माना जाता है ये जातक संवेदनशील भी बहुत अधिक होते है . इन तारीख में जन्मे जातक ख्याली दुनिया में अधिक जीते है यदि इन तारीख में जन्मे जातक की बीमारी से सम्बन्धित बात करे तो इन जातको को अपने जीवन काल में गैस के रोग आंतो में सुजन मानसिक कमजोरी फेफड़ो में रोग होने की सम्भावना होती है।

3. 12, 21 अथवा 30 तारीख में जन्मे जातक

अगर बात करे किसी भी महीने की 3, 12, 21 अथवा 30 जन्मे जातको के चरित्र के तो ये जातक चरित्र के बहुत अधिक चतुर होते है . पल भर में अपने सामने खड़े इंसान को भाप लेते है की इंसान किस तरह का है ये जातक जन्म से ही बहुत बुद्धिमान होते है . इन तारीख में जन्मे जातक किसी भी बात को इंसान के मुंह पर कहने का मादा रखते है जिस कारण से ये जातक बहुत बार बुरे भी बन जाते है . साथ ही साथ माना जाता है जिन जातको का महीने की इन तरीख में जन्म होता है वे जातक कला संगीत के बहुत प्रेमी होते है . यदि इन जातको को भविष्य में परेशान करने वाली बीमारी की बात करे तो इन जातको को नर्वस सिस्टम से संबंधित रोग पीठ व पैरो में दर्द चर्म रोग व् गैस और हड्डियों में दर्द लकवा जैसी बीमारी परेशान करती है।

4. 13, 22 अथवा 31 तारीख में जन्मे जातक

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातको का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 अथवा 31 तारीख में होता है वे जरक चरित्र से बहुत महंती होते है . जब तक ये जातक अपने किसी कार्य को पूर्ण रूप से नही कर लेते तब तक चैन से नही बैठते इन तारीख में जन्मे जातक अनुशासन प्रिय होते है . और हर कार्य को एक लहजे और सभ्यता के साथ करना पसंद करते है साथ ही साथ माना जाता है इन तरीख में जन्मे जातक शांत और सबका भला करने वाले होते है . यदि इन जातको की बीमारी सम्बन्धित बात करे तो इन लोगो को सांस की बीमारी होती है दिल का रोग ब्लड प्रेशर पैरो में चोट नींद की समस्या आँखों की समस्या जैसी बीमारी परेशान करती है।

5. 14 अथवा 23 तारीख में जन्मे जातक

जिन जातको का जन्म किसी भी महीने की 5, 14 अथवा 23 तारीख को होता है वे जातक चरित्र से से पानी की तरह साफ़ और योग्य होते है . अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन जातको की परवर्ती बहुत ही सीधी मानी जाती है ये जातक कभी भी अपने जीवन में किसी को धोखा नही देते . इन तारीख में जन्मे जातक हमेशा सभी के साथ मिल जुलकर रहने वाले और विश्वास पात्र होते है . इन जातको को अपने जीवन में पेट से संबंधित मानसिक तनाव सिर दर्द और जुखाम जैसी बीमारी का सामना करना पड़ता है।

6. 15 और 24 तारीख में जन्मे जातक

जिन जातको का जन्म किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को होता है वे जातक चरित्र से बहुत ही अधिक बलवान और बुद्धिमान होते है . ये जातक किसी भी व्यक्ति से आसानी से काम निकलवा लेते है जिन जातको का जन्म किसी भी महीने की इन तारीख में होता है . वे जातक सुंदर बहुत होते है और इन जातको को अच्छे वस्त्र धारण करने इच्छा रहती है यदि इन जातको की भविष्य में परेशान करने वाली बीमारी की बात करे तो . इनको ये लोग गले गुर्दे छाती हृदय रोग और पथरी जैसी बीमारी बहुत परेशान करती है।

7. 16 अथवा 25 तारीख में जन्मे जातक

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है जिन जातको का जन्म किसी भी महीने की 7, 16 अथवा 25 तारीख को होता है . वे जातक चरित्र के बहुत ही सुंदर और मिलन सार परवर्ती के होते है साथ ही साथ माना जाता है जिन जातको का जन्म महीने की इन तरीख में होता है . वे जातक कभी किसी का दिल नही दुखाते और ये जातक अपने जीवन में हमेशा ही धोखा खाते है इन लोगो को भविष्य में बदहजमी पेट के रोग आँखों के नीचे काले धब्बे . और सिरदर्द जैसी बीमारी परेशान करती रहती है ।

8. 17 अथवा 26 तारीख में जन्मे जातक

जिन जातको का जन्म किसी भी महीने की 8, 17 अथवा 26 तारीख को होता है ये जातक समाज में अपना बहुत अधिक नाम करते है . इन तारीख में जन्मे जातक समाज हिट के लिए सर्वोपरि होते है ये जातक दिल के तो साफ़ होते है परन्तु बहुत जल्दी इन जातको को किसी न किसी बात को लेकर गुस्सा आ जाता है . जिस कारण ये बहुत से लोगो से झगड़ा कर बैठते है इन तारीख में जन्मे जातको को भविष्य में इन्हें लीवर रोग वात रोग मूत्र रोग डिप्रेशन जैसी बीमारी होने की सम्भावना रहती है।

9. 18 अथवा 27 तारीख में जन्मे जातक

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातको का जन्म किसी भी महीने की 9, 18 अथवा 27 तारीख को होता है ये जातक चरित्र से मन मोजी होते है . इन तारीख में जन्मे जातक कभी किसी को दुखी नही देख सकते अगर कोई इंसान इन जातको के सामने दुखी हो तो ये जातक उस इंसान की हर तरह से सम्भव मदद करने से नही चुकते . इन तारीख में जन्मे जातक उपर से तो कठोर और दिल से बहुत नर्म होते है इन जातको को गुस्सा भी बहुत जल्दी आता है . इन जातको को भविष्य में पेट के रोग आग से जलने बुखार और दांत का रोग बहुत परेशान करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here